Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में आज हो सकती है बारिश, जानें मौसम का ताजा अपडेट

जयपुर। बीते दिन राजस्थान में कुछ जगहों पर बारिश होने के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. इसके साथ ही प्रदेश भर में ठंड एक बार फिर से बढ़ गई है. पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से राजस्थान में मौसम बदला है. तो ऐसे में चलिए आपको बताते हैं आज यानी 4 फरवरी रविवार को राजस्थान में मौसम कैसा रहेगा?

मौसम विभाग के अनुसार

मौसम विभाग ने 2 बैक टू बैक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना जताई थी. मौसम विभाग ने 3-4 फरवरी को दूसरा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना जताई है. 4 फरवरी तक इसका असर दिख सकता है. राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण हल्की बारिश हो सकती है.

31 जनवरी को सक्रिय हुआ पश्चिमी विक्षोभ

31 जनवरी को पहला पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ. 31 जनवरी से 1 फरवरी के बीच ये पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहा. इस वजह से राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश दर्ज की गई. आगामी कुछ दिनों तक जोधपुर, बीकानेर, जयपुर, भरतपुर संभाग के साथ अजमेर संभाग के कुछ हिस्सों में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

हल्की बारिश की संभावना

इसके अलावा 4 फरवरी को राजस्थान के कुछ भागों में मौसम शुष्क बना रह सकता है. साथ ही राजस्थान के उत्तरी और पश्चिमी भागों में कहीं-कहीं घना कोहरा छाए रहने के साथ हल्की बारिश की आशंका है. कोहरा बीकानेर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, चूरू के साथ जैसलमेर और सिरोही में छाया रह सकता है.

विजिबिलिटी 200 मीटर से भी कम

लोग सर्दी के कारण हाथों को तापते और गर्म कपड़ों में नजर आ रहे हैं. घना कोहरा छाया रहने और हल्कि बारिश के साथ प्रदेश भर में कहीं-कहीं विजिबिलिटी 200 मीटर से भी कम दर्ज की जा सकती है. राजस्थान में लोगों की दिनचर्या कोहरे की वजह से प्रभावित है. लोग ठंड से बचने के लिए अलाव तापते दिख रहे हैं.

Ad Image
Latest news
Related news