Thursday, September 19, 2024

Rajasthan News : राजस्थान में बीजेपी संगठन में होने जा रहा ये बड़ा फेरबदल, जानें पूरा मामला

जयपुर। जल्द ही प्रदेश भाजपा के संगठन में फेरबदल देखने को मिलने वाला है। प्रदेश में महामंत्री रह चुके भजनलाल शर्मा अब प्रदेश के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पद पर दिया कुमारी आ चुकीं हैं। ऐसे में बता दें कि प्रदेश महामंत्री के दो पद रिक्त है।

संगठन में जल्द ही फेरबदल

जल्द ही प्रदेश भाजपा के संगठन में फेरबदल हो सकता है। प्रदेश में महामंत्री रह चुके भजनलाल शर्मा अब प्रदेश के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पद पर दिया कुमारी आ चुकीं हैं। ऐसे में बता दें कि प्रदेश महामंत्री के दो पद रिक्त है। इनमें से जल्द एक प्रदेश महामंत्री (कार्यालय) के पद पर नियुक्ति करने की तैयारी चल रही है। संगठन महामंत्री का पद भी चन्द्रशेखर के जाने से रिक्त हो गया है। नियुक्ति का इंतजार इस पद पर भी हो रहा है। आलाकमान ही इसकी नियुक्ति करेगी।

मार्च के प्रथम सप्ताह में आचार संहिता

इस महीने में राज्यसभा चुनाव होने वाला है। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता भी फरवरी के अंत या मार्च के प्रथम सप्ताह में लग सकती है। प्रदेश कार्यालय महामंत्री को लेकर सबसे अधिक परेशानी हो रही है। लंबे समय से सीएम भजनलाल शर्मा इस पद की बखूबी जिम्मेदारी संभाल रहे थे। अब वे सीएम बन चुके हैं, लेकिन इस पद के लिए पार्टी दो माह बाद भी अभी तक योग्य नेता नहीं तलाश पाई है। बता दें कि कार्यालय महामंत्री केंद्र और राज्य संगठन के बीच समन्वय बनाकर कार्य करती है। संगठन में पांच नेताओं को भाजपा ने महामंत्री बना रखा था, अब तीन महामंत्री ही इसका संचालन कर रहे हैं। बात करें अगर प्रदेश मंत्री का तो इसका भी एक पद रिक्त हो चुका है। नागर सरकार में प्रदेश मंत्री रहे हीरा लाल को मंत्री बनाया जा चुका है।

नए संगठन महामंत्री का इंतजार

गणतंत्र दिवस से पहले प्रदेश संगठन महामंत्री रहे चंद्रशेखर नई जिम्मेदारी संभालने तेलंगाना जा चुके हैं। अभी पार्टी ने इस पद पर भी किसी को नियुक्ति नहीं किया है। तीन-चार राज्यों के संगठन महामंत्रियों के अलावा इस पद के लिए संघ से किसी नए व्यक्ति को लेने पर भी विचार- विमर्श किया जा रहा है, लेकिन इस पर अभी अंतिम निर्णय होना बाकी है।

Ad Image
Latest news
Related news