Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Weather : राजस्थान में सर्दी से लोग परेशान, आज इन शहरों में चलेगी शीतलहर

जयपुर। राजस्थान में लोगों को एक बार फिर सर्दी का सामना करना पर रहा है। राजधानी जयपुर की बात करें तो यहां बारिश भी नहीं हुई लेकिन लोगों को ठंड के कारण ठिठुरन का अहसास हो रहा है। यहां का तापमान एक बार फिर से नीचे दर्ज किया गया है. कुछ दिन पहले यहां के अधिकतर शहरों को तापमान 10 से 15 डिग्री के बीच दर्ज किया जा रहा था. फिलहाल यहां का तापमान अब 10 डिग्री के नीचे आ गया है. शुक्रवार को फतेहपुर सबसे ठंडा शहर रहा. वहां का तापमान 1.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

जयपुर में तापमान 8.7 डिग्री सेल्सियस

मौसम विभाग के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक शुक्रवार यानी 9 फरवरी को फतेहपुर के साथ-साथ प्रदेश के कई शहरों का न्यूनतम पारा चार डिग्री से नीचे रिकॉर्ड किया गया है. इनमें सीकर में 2.7, करौली में 3, चूरू और भीलवाड़ा में 3.5 डिग्री और बारां के अंता में 3.8 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड हुआ. प्रदेश भर में जैसलमेर, फलौदी, बीकानेर और डूंगरपुर में तापमान 10 डिग्री से ऊपर दर्ज हुआ। राजधानी जयपुर में तापमान 8.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

येलो अलर्ट किया गया जारी

IMD के मुताबिक राज्य का मौसम आज सामान्य रहेगा। आगामी 15 फरवरी तक मौसम सामान्य बना रहेगा। आगामी 3 दिनों में न्यूनतम तापमान में कोई अधिक बदलाव नहीं होगा। अनुमान है कि कुछ दिनों में 2 डिग्री सेल्सियस तक तापमान बढ़ सकता है. मौसम विभाग ने शनिवार यानी आज अलवर, भीलवाड़ा, झुंझुनूं, करौली, सीकर और चूरू में शीतलहर चलने की अलर्ट जारी की है. बता दें कि इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

Ad Image
Latest news
Related news