Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Weather: राजस्थान का मौसम लेगा यू टर्न, इन जिलों में बारिश का अलर्ट

जयपुर। देश भर में लगातार मौसम में बदलाव देखने का मिल रहा है। ऐसे में राजस्थान की बात करें तो यहां के मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। शुक्रवार को प्रदेश भर में मौसम साफ रहा और तेज धूप खिली रही। तेज धूप निकलने के कारण तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई, जिस कारण लोगों को गर्मी का एहसास भी हुआ।

सोमवार से नया पश्चिमी विक्षोभ होगा सक्रिय

प्रदेश भर में रविवार तक मौसम सामान्य रहेगा। वहीं सोमवार से प्रदेश में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा जिस कारण राज्य भर के मौसम में बदलाव का आशंका है। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार से राजधानी जयपुर, जोधपुर, अजमेर, भरतपुर समेत कई जिलों में मौसम का मूड बदल सकता है ।

इन जिलों में हो सकती है बारिश

कुल 17 जिलों में बारिश का दौर देखा जा सकता है। राजधानी जयपुर समेत आसपास के जिलों में तेज से मध्यम स्तर की बारिश दर्ज हो सकती है।

जानें जिलों का तापमान

शुक्रवार यानी 16 फरवरी को प्रदेश में सबसे कम पारा माउंट आबू का 2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। फतेहपुर का 6.7 डिग्री सेल्सियस, पिलानी का 7.2 डिग्री सेल्सियस , जयपुर का 12.2 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड हुआ । वहीं गंगानगर में सुबह के समय कोहरा छाया रहा लेकिन धूप खिलने के बाद मौसम सामान्य रहा ।

यहां होगी बारिश

प्रदेश के कई जिलों में आज यानी शनिवार को बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश को लेकर सूचना जारी की है । जिलों में चूरू, बीकानेर, हनुमानगढ़, जयपुर, दौसा, अलवर, सीकर, धौलपुर, टोंक, भरतपुर समेत कई जिलों में आज बारिश होने की संभावना है।

Ad Image
Latest news
Related news