Friday, September 20, 2024

Rajasthan News : जयपुर कोर्ट ने उड़ाई राहुल गांधी की नींद, 23 फरवरी को होगी सुनवाई, जानें क्या है पूरा मामला

जयपुर। कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी लगातार नए मुसीबत में फसतें हुए दिख रहे हैं। बता दें कि राहुल गांधी के खिलाफ जयपुर कोर्ट में एक परिवाद पेश हुआ है। उन्हें PM नरेंद्र मोदी के ऊपर टिप्पणी करने के मामले में याचिका दायर किया गया है। जयपुर स्थित महानगर मजिस्ट्रेट न्यायालय में उनके खिलाफ परिवाद पेश किया गया है। ऐसे में जयपुर कोर्ट ने 23 फरवरी की तारीख इस मामले में दी है।

अधिवक्ता विजय कलंदर ने किया परिवाद पेश

आपको बता दें कि अधिवक्ता विजय कलंदर ने राहुल गांधी के खिलाफ यह परिवाद जयपुर कोर्ट में पेश किया गया है। उन्होंने परिवाद में कहा कि ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के कड़ी में राहुल गांधी ने PM नरेंद्र मोदी के जाती पर टिप्पणी की। इसके साथ ही उन्होंने परिवाद में आरोप लगाया कि राहुल गांधी के बयान से परिवादी की धार्मिक भावनाएं को आहत पहुंचा है। ऐसे में परिवाद में यह भी कहा गया कि राहुल गांधी के पीएम मोदी की जाति पर टिप्पणी से विभिन्न वर्ग और समुदायों में भेदभाव का मंजर पैदा हुआ है।

PM मोदी जन्मजात OBC नहीं – राहुल गांधी

‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के दौरान छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी द्वारा किए गए PM मोदी पर टिप्पणी को लेकर परिवाद में कहा गया है। इसके साथ इसमें कहा गया है कि छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी ने अपने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान कहा था कि PM मोदी जन्मजात OBC नहीं हैं। उनका जन्म OBC वर्ग में नहीं हुआ था। बता दें कि राहुल गांधी के इस टिप्पणी को देश की शांति, सुरक्षा, एकता एवं अखंडता के विरोध में बताया गया है। वहीं महानगर मजिस्ट्रेट क्रम-11 कोर्ट ने परिवाद पर कार्यालय रिपोर्ट के लिए 23 फरवरी की तारीख दिया है।

राहुल गांधी ने रायगढ़ में दिया बयान

8 फरवरी को भारत जोड़ो न्याय यात्रा छत्तीसगढ़ के रायगढ़ पहुंची थी। जहां कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने एक बयान में कहा था कि मोदी जी संसद में कहते हैं OBC वर्ग को भागीदारी की क्या जरूरत, मैं OBC हूं। सबसे पहले मैं आपको बताना चाहता हूं कि आप लोगों को मूर्ख बनाया जा रहा है। नरेंद्र मोदी जी जन्म से OBC नहीं थे।

साल 2000 में भाजपा ने उनकी कम्युनिटी को OBC बनाया

राहुल गांधी ने इस दौरान आगे कहा कि नरेंद्र मोदी गुजरात में एक तेली के घर में पैदा हुए थे। भाजपा ने साल 2000 में उनकी कम्युनिटी को OBC बनाया। आपके PM OBC नहीं पैदा हुए, प्रधानमंत्री जनरल कास्ट में पैदा हुए थे। पूरी दुनिया में वे झूठ बोल रहे हैं कि वे OBC में पैदा हुए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ये पूरी जिंदगी में जाति जनगणना नहीं करवाएंगे। कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी जाति जनगणना करवाएगा ।

Ad Image
Latest news
Related news