Friday, September 20, 2024

Rajasthan News : पूर्व IPS के निधन से पुलिस जगत में आई शोक की लहर, जानें क्या है मामला ?

जयपुर। राजस्थान के जयपुर से एक दुखद ख़बर सामने आई है। बता दें कि आज मंगलवार को रिटायर्ड IPS हैदर अली जैदी का निधन हो गया है। ऐसे में पूरे पुलिस जगत में शोक की लहर छाई हुई है। जैदी एक रिटायर्ड अफसर थे। वे कई सालों से कैंसर बीमारी से जूझ रहे थे। अंततः आज उनकी मौत कैंसर की वजह से हो गई है।

लंबे समय से लड़ते रहे कैंसर से

जैदी को कैंसर की बीमारी काफी लंबे समय से हुआ था। उन्होंने इस बीमारी का इलाज कई डॉक्टरों से भी करवाया। यहां तक कि उन्होंने इस बीमारी के इलाज हेतु कई बार विदेश भी गए। लेकिन उन्हें इसका कोई फायदा नहीं मिला। ऐसे में उन्होंने इस जानलेवा बीमारी से लंबे समय तक लड़ाई लड़ी, परंतु अतः उन्हें आज इस कारण जान गंवाना पड़ा।

कई अहम पदों पर रहा योगदान

आज जैदी को परिवार द्वारा कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। ऐसे में बात अगर उनके कार्यकाल की करें तो उन्होंने जयपुर में यातायात समेत कई मुख्य पदों पर अपना योगदान दिया हैं। ऐसे में उनके निधन से खास लोग और पूरा पुलिस महकमा दुखी हैं।

इरफान खान से थी गहरी दोस्ती

पूर्व IPS हैदर अली जैदी और बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता रहे इरफान खान में गहरी दोस्‍ती थी। बता दें कि इरफान खान मूल रूप से टोंक के निवासी थे। बाद में इरफ़ान का परिवार जयपुर के परकोटा में आकर रहने लगा। ऐसे में हैदर अली जैदी और उनके बीच एक पड़ोसी के साथ-साथ दोस्ती का भी रिस्ता बन गया।

Ad Image
Latest news
Related news