Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Weather Update : राजस्थान में बढ़ी ठंड, जानें आगामी दिनों में कैसा रहेगा मौसम

जयपुर। राजस्थान का मौसम लगातार बदलते हुए देखा जा रहा है। ऐसे में मौसम विभाग ने नया अपडेट जारी करते हुए बताया है कि उत्तर भारत में बर्फबारी के दौरान राजस्थान में 26 फरवरी से मौसम का मूड एक बार फिर बदलने वाला है। राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के 12 जिलों में पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखेगा। जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक प्रदेश भर में 25 फरवरी यानी कल तक लघभग जिलों में मौसम सामान्य रहेगा।

कहीं-कहीं हल्की बारिश होने के आसार

इसके बाद 26 फरवरी यानी सोमवार से कहीं-कहीं हल्की बारिश होने के आसार है। मौसम विभाग ने सूचना जारी करते हुए बताया है कि मार्च के पहले सप्ताह में एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। हालांकि शुक्रवार यानी 23 फरवरी को प्रदेश में सबसे कम पारा सीकर जिले में पांच डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। सीकर जिले में शुक्रवार को सुबह ठंडी हवा चलने के कारण लोग गर्म कपड़ों में दिखे। वहीं राजधानी जयपुर का पारा12.4 डिग्री सेेल्सियस दर्ज हुआ।

आज का मौसम

राजधानी जयपुर में शनिवार 24 फरवरी यानी आज का मौसम कैसा रहेगा। इस पर IMD का अलर्ट है कि 24 से 25 फरवरी के बीच राज्य के अधिकांश इलाकों में मौसम सामान्य रहेगा। जयपुर में भी मौसम कुछ ऐसा ही रहने वाला है। जयपुर में सुबह से ही तेज ठंडी हवाएं चल रही है। वहीं शनिवार सुबह 7 बजे जयपुर का पारा 15 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। ऐसे में आज जयपुर का अधिकतम पारा 24 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम पारा 14 डिग्री सेल्सियस रहने का आसार है।

Ad Image
Latest news
Related news