Friday, September 20, 2024

LPG Cylinder Price : मार्च की शुरुआत महंगाई की मार के साथ, राजस्थान में LPG सिलेंडर हुआ महंगा, देखें नई रेट

जयपुर। मार्च माह की शुरुआत आज यानी शुक्रवार से हो गई है। ऐसे में आम जनता को एक बार फिर से महंगाई की मार का सामना करना पड़ गया है। बता दें कि आज 1 मार्च से LPG गैस सिलेंडर के दामों में उछाल आया है।

कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में बदलाव

ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों को बढ़ाया है। कमर्शियल गैस सिलेंडर यानी 19 KG वाली सिलेंडर में 23. 50 रुपए की बढ़ोतरी की है। कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में बदलाव के बाद राजस्थान के अलग-अलग शहरों में भी इस गैस सिलेंडर के कीमतों में बदलाव किया गया है। तो आइए जानते हैं नई कीमतें।

इन जिलों में इस प्रकार है नई कीमतें

आज से राजस्थान के अलग-अलग जिलों में कमर्शियल गैस सिलेंडर की नई कीमतें जारी हुई है। राजधानी जयपुर में अब कमर्शियल गैस सिलेंडर 1818 रुपए में मिलेगा। वहीं 1830 जोधपुर में , 1894.50 उदयपुर में , 1860 कोटा में , 1852 . 50 बीकानेर में, 1883 श्रीगंगानगर में मिलेगा। बता दें कि प्रदेश भर में सबसे ज्यादा महंगा कमर्शियल गैस सिलेंडर प्रतापगढ़ शहर में 1933 रुपए में मिलेगा।

घरेलू गैस सिलेंडर में कोई बदलाव नहीं

बता दें कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। फरवरी के महीने में भी घरेलू सिलेंडर के कीमतों में कोई बदलाव नहीं देखा गया। अगर बात घरेलू LPG सिलेंडर की करें तो इसमें पिछले साल 30 अगस्त को अंतिम बार फेरबदल देखा गया था। इसके पश्चात घरेलू गैस सिलेंडर यानी 14 किलो वाले सिलेंडर के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ हैं। अभी राजधानी जयपुर में घरेलू LPG सिलेंडर 906. 50 रुपये में मिल रहा है।

Ad Image
Latest news
Related news