Saturday, September 21, 2024

Good News: महिला दिवस पर CM भजनलाल का तोहफा, कारण जानकर होगी खुशी

जयपुर । देश में 8 मार्च का दिन बेहद ही खास होगा। 8 मार्च यानी शुक्रवार को देश भर में महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जाएगा। ऐसे में इस दिन अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस भी मनाने का चलन है। इस मौके पर प्रदेश के मुखिया भजनलाल शर्मा ने महिलाओं को महिला दिवस पर तोहफा देने का ऐलान किया है। तो आईए जानते हैं क्या है माजरा।

CM शर्मा देंगे ये सौगात

CM भजनलाल शर्मा 8 मार्च के दिन महिलाओं को बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं। बता दे कि इस दिन पूरे राजस्थान में कुछ जगहों पर महिलाओं को फ्री एंट्री देने की बात हुई है। ऐसे में महिलाओं और पूरे प्रदेश वासियों को जानने की उत्सुकता बनी हुई है कि CM भजनलाल शर्मा ऐसा क्या सौगात देने वाले हैं।

फ्री एंट्री का लिया फैसला

8 मार्च को पूरे देश भर में महाशिवरात्रि के साथ महिला दिवस भी मनाया जाएगा। इस मौके पर मुख्यमंत्री शर्मा ने महिलाओं को एक खास सौगात दी है। उन्होंने इस दिन को खास बनाने के लिए महिलाओं को प्रदेश भर के स्मारकों और संग्रहालय में भ्रमण के लिए फ्री एंट्री का फैसला लिया है।

महिलाएं और बेटियां करेंगी निशुल्क भ्रमण

मुख्यमंत्री शर्मा ने ऐसा फैसला महिलाओं के प्रति सम्मान प्रशंसा और प्यार प्रकट करते हुए लिया है। इसके साथ ही उन्होंने महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के साथ साथ महिलाओं को सभी क्षेत्रों में आगे रखने के उद्देश्य से यह बड़ा फैसला लिया है। ऐसे में मुख्यमंत्री के इस फैसले से प्रदेश भर की महिलाएं 8 मार्च यानी महिला दिवस के अवसर पर इन स्थलों का भ्रमण कर इस फैसले का लाभ उठाएंगे। राज्य के स्मारकों और संग्रहालय में प्रदेश की महिलाएं और बेटियां निशुल्क भ्रमण करेंगी।

8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस

आज भी हमारे समाज में महिलाओं को अपने हक के लिए लड़ना पड़ता है। ऐसे में 8 मार्च को महिलाओं की हिस्सेदारी को अधिक बढ़ावा देने के साथ-साथ उन्हें उनके अधिकारों के बारे में जागरूक करने के मकसद से हर वर्ष अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के रूप में मनाया जाता है।

Ad Image
Latest news
Related news