Saturday, September 21, 2024

Rajasthan News: राजस्थान में बड़ा हादसा, सीवरेज लाइन पर काम कर रहे मजदूर मिट्टी में धंसे, दो की गई जान

जयपुर। राजस्थान के सिरोही जिले में एक बड़ा हादसा हुआ है। हादसा सिरोही जिले के आबूरोड शहर के केसरगंज में ब्रह्मपुरी कॉलोनी के पास हुआ है। ब्रह्मपुरी कॉलोनी के पास सीवरेज कार्य चल रहा था, जहां काम कर रहे चार मजदूर मिट्टी धंसने से नीचे दब गए। घायलों को आनन फानन में सरकारी हॉस्पिटल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने दो मजदूरों को मृत बतला दिया। वहीं अन्य दो घायल मजदूरों का इलाज चल रही है।

जायजा लेने मौके पर पहुंचे ये अफसर

हादसा होने के पीछे का कारण बताया जा रहा है कि सीवरेज कार्य के दौरान सुरक्षा के व्यापक इंतजाम नहीं थे। जिस वजह से यह भीषण हादसा हुआ। बुधवार यानी आज सुबह सीवरेज कार्य के दौरान मिट्टी धंसने से मौके पर काम कर रहे 4 श्रमिक नीचे दब गए। घटना की जानकारी मिलते ही माउंटआबू DYSP अचलसिंह, नगरपालिका चेयरमैन मगनदान चारण, ASI भरत कुमार प्रजापत, आबूरोड SDM वीरमाराम, आबूरोड शहर थानाधिकारी बंशीलाल साद अपने सहयोगियों के साथ घटनास्थल मौके पर पहुंच गए।

जानें पूरा मामला

माउंटआबू DYSP अचलसिंह ने इस हादसे पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि केसरगंज क्षेत्र में ब्रह्मपुरी कॉलोनी के पास सीवरेज का काम जारी था। इस कड़ी में 4 श्रमिक चैंबर में पाइपलाइन कनेक्शन का काम कर रहे थे तभी अचानक वहां मिट्टी अंदर की तरफ धंसने लगा मौके पर मौजूद चारों श्रमिक उसमें धंस गए। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिसकर्मी और आसपास के लोगों ने मिट्टी में दबे श्रमिकों को बाहर निकालकर हॉस्पिटल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने दो मजदूरों को मृत घोषित कर दिया। मृत श्रमिकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए अभी हॉस्पिटल में रखा गया है। इसके बाद परिजनों को सौंपा जाएगा।

आसपास के लोगों ने दी जानकारी

बन रहे सीवरेज के आसपास वाले लोगों ने कहा कि रातभर से यहां कार्य जारी था लेकिन न तो यहां लाइट की कोई व्यवस्था थी और ना ही जनरेटर की। इसके साथ ही इस जगह की मिट्टी काफी गीली थी। सभी मजदूर अंधेरे में ही अपना काम कर रहे थे, इस कारण से यह हादसा हुआ है। उन्होंने बताया कि हादसा इतना बड़ा हुआ फिर भी कंपनी के जिम्मेदार अधिकारी हॉस्पिटल जाकर घायलों की कुशलक्षेम तक नहीं पूछी।

Ad Image
Latest news
Related news